Tuesday 19 August 2014

Extortion from prison



Extortion from prison

The case of notorious criminal Chandan Singh from Gorakhpur collecting money through extortion while languishing in Barabanki jail has come in light. IPS officer Amitabh Thakur was told through reliable sources that Chandan Singh is regularly using mobile numbers 95719-34952 and 88537-75180 in Barabanki district jail.

He also came to know that Chandan Singh is threatening big businessmen and top doctors of Gorakhpur through these mobile phones and is collecting huge money. The next date of paying money has been fixed as 24 August for many such people.

Thakur has contacted the Principal Secretary Home and DGP, UP seeking verification of these facts and immediate action, including action against prison staff facilitating in this process.

Chandan Singh who carried an award of Rs. 50,000 was recently arrested on 18 July by Barabanki police.

जेल से रंगदारी वसूली 

गोरखपुर के कुख्यात अपराधी चन्दन सिंह द्वारा बाराबंकी जेल से लोगों को धमकी दे कर पैसे वसूले जाने का मामला प्रकाश में आया है. आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को भरोसेमंद सूत्रों से ज्ञात हुआ कि चन्दन सिंह बाराबंकी जेल में  मोबाइल नंबर 95719-34952 और 88537-75180 का नियमित प्रयोग कर रहा है.

उन्हें यह भी ज्ञात हुआ कि चन्दन सिंह इन फोन नंबर से गोरखपुर जिले के कई बड़े डॉक्टर और व्यवसायियों को फोन करके उन्हें धमकी दे रहा है और उनसे पैसे की भारी वसूली कर रहा है. कुछ बड़े लोगों को उसने पैसे देने की अंतिम तारीख 24 अगस्त तय की है.

ठाकुर ने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी को पत्र लिख कर इन सूचनाओं को सत्यापित कराने और इनमे जेल कर्मियों की भूमिका की जांच कराये जाने की मांग की है.

50,000 रुपये का इनामिया चन्दन सिंह हाल में 18 जुलाई को बाराबंकी पुलिस द्वारा पकड़ा गया था. 
 
 



सेवा में,                                                      अतिमहत्वपूर्ण
श्री नीरज कुमार गुप्ता,
प्रमुख सचिव,
गृह, गोपन एवं कारागार,
उत्तर प्रदेश शासन,
लखनऊ 
विषय- गोरखपुर के कुख्यात अपराधी चन्दन सिंह बाराबंकी जेल से लोगों को धमकी दे कर पैसे वसूले जाने विषयक
महोदय,
      कृपया निवेदन है कि मुझे कतिपय अत्यंत जिम्मेदार और भरोसेमंद सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि गोरखपुर जिले का एक अत्यंत कुख्यात अपराधी चन्दन सिंह वर्तमान में बाराबंकी जिला जेल में निरुद्ध है लेकिन उसे जेल में भी मोबाइल फोन उपलब्ध है. मेरी जानकारी के अनुसार मौजूदा समय में यह अपराधी बाराबंकी जेल से मोबाइल नंबर
95719-34952 तथा 88537-75180 का नियमित प्रयोग कर रहा है.
मुझे यह भी बताया गया है कि चन्दन सिंह इन फोन नंबर से गोरखपुर जिले के कई बड़े डॉक्टर और बिजिनेसमेन/व्यवसायियों को फोन करके उन्हें धमकी दे रहा है और उनसे पैसे की भारी वसूली कर रहा है. कुछ बड़े लोगों को उसने पैसे देने के लिए
24/08/2014 की अगली तिथि दी है.
अतः आपसे निवेदन करूँगा कि इन तथ्यों का अपने स्तर से सत्यापन कराते हुए आवश्यक कार्यवाही कराये जाने की कृपा करें. यह भी निवेदन करूँगा कि इस प्रकरण में अन्य बातों के अलावा यह तथ्य भी विशेष रूप से दिखवाया जाए कि यदि मुझे बताई गयी सूचना सही पायी जाती है तो जब चन्दन सिंह वर्तमान में बाराबंकी जेल में निरुद्ध है तो उसे इस प्रकार मोबाइल फोन किस प्रकार से उपलब्ध हो रहे हैं. ऐसी स्थिति में स्थानीय जेल के पदाधिकारियों तथा अन्य शासकीय कर्मियों की भूमिका के सम्बन्ध में भी जांच कराते हुए आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करें.
निवेदन करूँगा कि इस प्रकरण से मेरा शासकीय रूप में कोई सम्बन्ध नहीं है पर चूँकि मैं भी पुलिस विभाग का एक अधिकारी हूँ, अतः इस रूप में यह सूचना प्राप्त होने के बाद मैंने यह उचित समझा कि मैं इससे आपको अवगत करा दूँ और तदनुसार मैं यह पत्र अपनी निजी हैसियत में अपनी व्यक्तिगत जानकारी के आधार पर आपके सम्मुख आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रस्तुत कर रहा हूँ.
पत्र संख्या- AT/GKP/Chandan                                     भवदीय,
दिनांक-19/08/2014
                                                           (
अमिताभ ठाकुर )
                                                           
5/426, विराम खंड,
                                                           
गोमतीनगर, लखनऊ
                                                           
# 094155-34526
प्रतिलिपि
श्री ए एल बैनर्जी, पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश, लखनऊ को कृपया आवश्यक कार्यवाही हेतु

No comments:

Post a Comment